कश्मीर आतंकवाद की जगह नहीं, पर्यटकों के लिए स्वर्ग है: सलाहकार फारुक खान

Thursday, Dec 26, 2019 - 07:04 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जी. सी. मुर्मू के सलाहकार फारुक खान ने कश्मीर को पर्यटकों के लिए स्वर्ग और सुरक्षित स्थल बताते हुए बॉलीवुड से अनुरोध किया कि वह कश्मीर के साथ अपने रूमान को और एक मौका दें।

11वें मोहम्मद रफी पुरस्कार समारोह से इतर स्पंदन आर्ट्स की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में मंगलवार को खान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर एक नकारात्मक छवि बना दी गई है। उन्होंने कहा यह आतंकवाद का स्थल नहीं है, बल्कि पर्यटकों के लिए स्वर्ग है। उन्होंने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश में जमीनी हकीकत बाहरी दुनिया को बताई जा रही बातों से एकदम अलग है।

खान ने कहा जमीनी हकीकत देखने के लिए आपको उस जगह पर आना होगा और मुझे यकीन है कि आप उसे देश के अन्य हिस्सों की तरह ही शांतिपूर्ण पाएंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग का जम्मू-कश्मीर से लंबा संबंध रहा है लेकिन पिछले कुछ वर्षों में रिश्तों में कुछ तनाव आया है। उन्होंने कहा अब वक्त आ गया है कि बॉलीवुड और कश्मीर के बीच के पुराने रिश्ते को नई जिन्दगी दी जाए। उन्होंने फिल्म उद्योग से अनुरोध किया कि वे केन्द्र शासित प्रदेश के साथ अपने संबंधों को फिर से जीवित करे। सलाहकार ने कहा लोगों की धारणा बदलने में वक्त लगता है। हमारी सरकार की मंशा इसे बदलने की है।

rajesh kumar

Advertising