भारतीय सेना ने किया पाकिस्तान के वांटेड आतंकवादी का खात्मा

Thursday, Mar 10, 2016 - 01:41 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों की तलाश में सुरक्षाबलों का अभियान आज भी जारी है। इस मुठभेड़ में भारतीय लेना ने लश्करे तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें से एक की पहचान मोस्ट वांटेड आतंकवादी अबु ओकाशा के तौर पर हुई है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एन एन जोशी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर कल दोपहर सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल ने जिले के चंडीपोरा, गोरीपोरा और वाधकपोरा में व्यापक अभियान छेड़ा। मौके पर पहुंचे जवानों ने जब इलाके की घेराबंदी शुरू की तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई। 

कर्नल जोशी ने बताया कि वाधकपोरा गांव में मारे गए आतंकवादियों की पहचान अबु ओकाशा और अबु हाफिज के रूप में की गई है। अबु उशाका कश्मीर में मोस्टवांटेड था और उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हुए हमले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को उसकी तलाश थी। इनके पास से दो एके 47 राइफल एवं अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा, फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि इलाके में और आतंकवादी छुपे हैं या नहीं, लेकिन हम इलाके को तभी सुरक्षित घोषित करेंगे जब तक कि तलाशी अभियान पूरा नहीं हो जाता और यह सुनिश्चित नहीं हो जाता कि अब वहां कोई आतंकवादी मौजूद नहीं है। 

Advertising