निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह की न्यायिक हिरासत 15 दिन बढ़ाई गई

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 11:34 AM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह को गुरुवार को कठुआ जिले की हीरानगर जेल में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उसे आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि निलंबित अधिकारी को विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया। उसके साथ हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों तथा उनके दो सहयोगियों को भी अदालत में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि अदालत ने सिंह को हीरानगर जेल और चार अन्य को उच्च सुरक्षा वाली कोट भलवाल जेल भेज दिया।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि एनआईए के विशेष न्यायाधीश सुभाष सी. गुप्ता ने पुलवामा के त्राल निवासी पूर्व डीएसपी देविंदर सिंह, शोपियां के नाजनीपोरा कीगम निवासी सैयद नावीद मुश्ताक शाह उफर् नावीद बाबा, शोपियां के दियारू कीगम निवासी इरफान सफी मीर, शोपियां के इमाम साहिब बाटपोरा निवासी रफी अहमद राथर और शोपियां के नाजनीनपोरा निवासी सैयद इरफान अहमद उफर् इरफान को गुरुवार को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जांच में यह सामने आया कि सैयद इरफान अहमद अभियुक्त सैयद नावीद मुश्ताक शाह का छोटा भाई है और वह अपने भाई और देविंदर सिंह के बीच समन्वयक की भूमिका निभाता था और उनकी यात्राओं का इंतजाम करता था।

PunjabKesari

न्यायालय ने देविंदर को हीरानगर उप जेल और अन्य आरोपी व्यक्तियों को कोट भलवाल स्थित सेंट्रल जेल में बंद करने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि देविंदर को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के मोस्ट वांटेड कमांडर सैयद नावीद मुश्ताक, उसके सहयोगी रफी राथर और एक अन्य आतंकवादी इरफान शफी मीर के साथ गिरफ्तार किया गया था जब वे राजमार्ग के रास्ते जम्मू जा रहे थे। इसके बाद 15 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रशासन ने उन्हें वीरता के लिए प्रदान किया गया शेर ए कश्मीर पुलिस पदक भी ज़ब्त कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News