DSP देविंदर और आतंकी साथियों की न्यायिक हिरासत फिर 15 दिन बढ़ी

Friday, Mar 06, 2020 - 12:22 PM (IST)

जम्मू: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की विशेष अदालत ने बहुचर्चित पूर्व पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह और अन्य आरोपियों के आंतकवादियों के साथ संबंध होने के मामले में 15 दिनों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश सुभाष सी. गुप्ता की अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद पुलवामा के त्राल के पूर्व पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह, सैयद नवीद मुश्ताक शाह उर्फ?? नावेद बाबा, इरफान सफी मीर, रफी अहमद, इमाम साहिब और सैयद इरफान अहमद की न्यायिक हिरासत की अवधि 15 दिनों के लिए बढ़ा दी है।



आरोपी देविंदर सिंह को उप-जेल हीरानगर से अदालत के समक्ष पेश किया गया जबकि अन्य आरोपियों को जम्मू के कोट भालवाल की केंद्रीय कारागार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। NIA के अनुसार 11 जनवरी 2020 को देविंदर और इरफान शफी मीर हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आंतकवादी सैयद नवीद मुश्ताक शाह और रफी अहमद को अपने साथ दिल्ली ले जाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।



इस मामले के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने काजीगुंड के मीर बाजार में चारों को एक साथ गिरफ्तार किया था। तलाशी के दौरान देविंदर की कार से एक एके-47, तीन पिस्तौल, पांच हथगोले 174 राउंड एके-47 और 36 राउंड पिस्तौल की गोलियां और अन्य सामग्रियां बरामद की गई थी।

 

 

rajesh kumar

Advertising