जनता की सहूलियत के लिए बढ़ाएं JKSRTC बसों की संख्या: उपराज्यपाल

Friday, Dec 13, 2019 - 03:50 PM (IST)

जम्मू(उदय): उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने वीरवार को ट्रांसपोर्ट विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन बसों की संख्या में वृद्धि करें और परिचालन को बढ़ाएं , ताकि जनता को सहूलियत प्रदान की जा सके। उन्होंने ड्राइवरों व कंडक्टरों के स्वास्थ्य की जांच व पुरानी बसों के लिए अलग से स्क्रैप यार्ड तैयार करने के भी निर्देश जारी किए हैं।

बैठक में उन्होंने कहा कि कुशल और प्रभावी संचालन पर जोर देते हुए उपराज्यपाल ने अधिकारियों को बसों के मौजूदा बेडे का बेहतर उपयोग सुनुश्चित करने के निर्देश दिए हैं। वहीं राज्यपाल ने अधिाकारियों को ऐसे मार्गों की पहचान कर इन पर चलने वाले वाहनों की आवृति और संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने विभाग से पुराने और वाहनों के निपटान के लिए स्क्रैप यार्ड के निर्माण हेतु एक व्यापक योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए ।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी जे.के.आर.टी.सी. और अन्य वाणिज्यिक वाहनों के ड्राइवरों व कंडक्टरों की नियमित स्वास्थ्य जांच करने के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सभी वाहन मालिकों के पास थर्ड पार्टी वाहन बीमा होना चाहिए। वहीं बैठक में श्रीनगर और जम्मू शहरों के लिए 40-बसों की करीब के लिए परिवहन विभाग की हालिया पहल और पहाड़ी दुर्घटना संभावित क्षेत्रों के लिए 36 बसों के बारे में जानकारी दी।

rajesh kumar

Advertising