जम्मू में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी का दुर्लभ मामला, Ujala Cygnus JK Medcity टीम ने बचाई मरीज की जान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 08:34 PM (IST)

जम्मू: अपनी तरह के पहले मामले में उजाला सिग्नस जेके मेडसिटी की कार्डियोलॉजी टीम, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नजमुस साकिब शाह और टीम ने भारी कैल्सीफाइड कोरोनरी धमनी के लिए इंट्रावास्कुलर लिथोट्रिप्सी (आईवीएल) की एक सफल सर्जरी की। यह अस्पताल जम्मू में पहली बार किसी निजी अस्पताल में इस तरह का मामला करने वाला अपनी तरह का पहला अस्पताल है।

मरीज क्रोनिक अस्थिर एनजाइना से पीड़ित था और उसकी कोरोनरी धमनी में भारी कैल्सीफिकेशन के कारण कई केंद्रों ने उसका इलाज करने से इनकार कर दिया था। लेकिन हमारी विशेषज्ञ कार्डियोलॉजी टीम और कार्डियोलॉजी में नवीनतम प्रगति के संपर्क के कारण मरीज को उसके इलाज के लिए इंट्रावैक्यूलर लिथोरिप्सी नामक एक नई तकनीक की पेशकश की गई, जिसे सफलतापूर्वक निष्पादित किया गया और एक अनमोल जीवन बचाया गया।

पहले ऐसी प्रक्रियाएं केवल टियर 3 शहरों तक ही सीमित थीं, लेकिन हमारे केंद्रशासित प्रदेश के लोगों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता ने उजाला सिग्नस जेके मेडिसिटी, जम्मू में हमारे केंद्र में ऐसी दुर्लभ और कठिन प्रक्रियाओं के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। ऐसे मामले भविष्य में इस तरह के इलाज के लिए बड़ी उपलब्धि हैं। यूसी जेके मेडिसिटी 24 घंटे आपातकालीन कार्डियोलॉजी देखभाल प्रदान करती है और हमारी टीम जम्मू में हमारे लोगों की सेवा के लिए हमेशा तैयार है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News