भोले बाबा के दर्शनों के लिए रवाना हुए जंगम साधु

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 01:47 PM (IST)

श्रीनगर : यात्रियों की संख्या में कमी होने पर भी उनमें अमरनाथ यात्रा को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। मंगलवार को जंगम साधुओं का जत्था बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू पहुंचा और उन्होंने राम मंदिर पुरानी मंडी जम्मू से यात्रा के लिए पंजीकरण करवाया। जंगम साधु अमरनाथ यात्रा को लेकर काफी उत्साहित दिखे और जाने से पहले उन्होंने भगवान शिव पर अपनी गहरी आस्था जताई। 

 


उल्लेखनीय है कि हिमशिवलिंग रूपी बाबा बर्फानी अब लगभग अंतर्ध्यान हो गए हैं। पवित्र गुफा पर तैनात अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि गुफा में बाबा बर्फानी के प्रतीक के तौर पर अब केवल आधार ही बचा हुआ है। यात्रा में श्रद्धालुओं की कमी होने से यात्रियों को टोकन देने का काम भी अब बंद कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से यात्रियों का सीधा सैंटरों में पंजीकरण शुरू हो गया है। 

 


जानकारी के मुताबिक अब हर रोज 2 हजार से कम श्रद्धालुओं का पंजीकरण किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन के समीप वैष्णवी धाम, सरस्वती धाम और महाजन हॉल जम्मू में औपचारिकताएं पूरी होने के बाद श्रद्धालुओं का करंट रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। इसी तरह पुरानी मंडी में राम मंदिर में साधुओं का पंजीकरण हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News