फंसे हुए वाहनों के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग फिर से खुला, तीन की मौत

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 03:22 PM (IST)

बनिहाल/ जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए दो अलग-अलग हादसों में आठ साल के बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि ताजा बर्फबारी के चलते तकरीबन 17 घंटे तक बंद रहने के बाद यह राजमार्ग फंसे हुए वाहनों को निकालने के लिए शनिवार को दोबारा खोला गया। अधिकारियों ने हालांकि बताया कि हजारों फंसे हुए यात्रियों को सही ढंग से वहां से निकालने के लिए सुबह जम्मू या श्रीनगर से किसी नए वाहन को यहां से गुजरने की अनुमति नहीं दी गई। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि बडगाम के आठ साल के मुहम्मद मुजामिल और 20 साल के मोहम्मद इमरान की शुक्रवार देर शाम मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए जब जम्मू जाने वाले यात्री वाहन पर रामबन जिले में गंगरु के पास पहाड़ से पत्थर गिरने लगे। अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में, पुलवामा जिले के ट्रक चालक गुलाम मोहम्मद जू की उस वक्त मौत हो गई जब वह अपने ट्रक को ढकते हुए वह गहरे खड्ड में गिर गया। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले 27 किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग पर शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे गाड़ियों की आवाजाही जवाहर सुरंग इलाके में ताजा बर्फबारी के बाद रोक दी गई थी। इसकी वजह से आठ हजार से ज्यादा गाड़ियां फंस गई थीं। उन्होंने बताया कि बारिश ने भी पूरे राजमार्ग को प्रभावित रखा जहां रामसू और पंथियाल के बीच रात भर कई भूस्खलन हुए। अधिकारियों ने बताया कि मार्ग शनिवार सुबह को ही साफ किया जा सका जहां केवल फंसे हुए वाहनों को उनके गंतव्य तक जाने की अनुमति दी गई। 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बनिहाल में 1.5 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई है और वह जम्मू क्षेत्र की सबसे ठंडी जगह रहा जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News