जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दो दिन बाद यातायात के लिए खुला, मुगल रोड सातवें दिन भी बंद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 04:51 PM (IST)

बनिहाल / जम्मू: रामबन जिले में भीषण भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दिन से ठप पड़ी यातायात सेवाओं को आज मंगलवार को बहाल कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि बर्फ हटाने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाने के बावजूद जम्मू क्षेत्र में सीमाई जिलों- पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाली मुगल रोड आज सातवें दिन भी बंद रही।

PunjabKesari

डिग्डोल में रविवार को दोपहर भीषण भूस्खलन के बाद से राजमार्ग पर फंसे हजारों यात्रियों को मुगल रोड के खुलने से आखिरकार राहत मिली, जो अब वहां से निकल पा रहे हैं। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 40 घंटे से अधिक समय तक चले अभियान के बाद आखिरकार सुबह करीब चार बजे डिग्डोल में आए भूस्खलन के मलबे को साफ कर लिया गया। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि मार्ग के साफ होते ही श्रीनगर और जम्मू दोनों ओर हल्के एवं भारी वाहनों की आवाजाही बहाल कर दी गई। अधिकारी ने कहा ताजा रिपोर्ट मिलने तक दोनों ओर सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही जारी थी। इस बीच मौसम वैज्ञानिकों ने जम्मू-कश्मीर और करगिल और केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में 14 से 16 नवम्बर के बीच अधिकतर स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News