भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, हवाई उड़ाने 7वें दिन भी रद्द

Friday, Dec 13, 2019 - 12:23 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में भारी बर्फबारी के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा। लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मार्ग को साफ करने में भी दिक्कत पेश आ रही है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी की वजह से घाटी में हवाई यातायात लगातार सातवें दिन निलंबित रहा। 



इसके पहले हवाई यातायात कम दृश्यता की वजह से निलंबित था। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बर्फबारी तड़के शुरू हुई जिसके बाद जवाहर सुरंग के दोनों तरफ राजमार्ग पर बर्फ जमा हो गई। उन्होंने बताया कि राजमार्ग को साफ करने की कोशिश जारी है लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण अभियान में बाधा आ रही है। 



मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए ‘ऑरेंज चेतावनी' जारी की गई है, जिसका मतलब है कि वहां मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है। उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम और मध्य कश्मीर के सोनमर्ग और अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मध्यम बर्फबारी हुई। विमानपत्तन प्राधिकरण ने बताया कि पिछले छह दिनों से घने कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने से श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमान परिचालन पूरी तरह से ठप्प है। 

rajesh kumar

Advertising