जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग तीन दिन बाद खुला, 4,500 से अधिक वाहनों की आवाजाही बहाल

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 07:15 PM (IST)

बनिहाल/जम्मू: भीषण भूस्खलन के कारण तीन दिन तक जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित रहने के बाद रविवार दोपहर को इसे फिर से वाहनों की आवाजाही के लिये खोल दिया गया, जिससे 4,500 से अधिक वाहन आगे के लिए रवाना हुए। इनमें से अधिकतर वाहन सेब से लदे ट्रक हैं।

PunjabKesari

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 270 किलोमीटर लंबा राजमार्ग देश के बाकी हिस्सों को कश्मीर से जोड़ने का एकमात्र जरिया है। भूस्खलन के कारण राजमार्ग पर डिगडोल के पास जमा मलबा शनिवार दिन में करीब तीन बजे साफ करा दिया गया। हालांकि बारिश के चलते राजमार्ग पर रुक-रुक गिरते चट्टानों के कारण डिगडोल, मरूग और पंथियाल में कई जगहों पर यातायात का मुक्त प्रवाह बाधित है।

PunjabKesari

मौसम में सुधार के साथ दोनों ओर से हल्के मोटर वाहनों को जाने की अनुमति दे दी गई, जबकि जम्मू जाने वाले ट्रकों को प्राथमिकता दी जा रही है जिनमें कश्मीरी सेब लदे हुए हैं। अधिकारी ने बताया कश्मीर का द्वार माने जाने वाले जवाहर सुरंग से अब तक 3,700 से अधिक ट्रक और 800 हल्के मोटर वाहन गुजर चुके हैं। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर फंसे कश्मीर जाने वाले वाहनों को भी दिन के आखिर में अपने-अपने गंतव्य के लिए आगे बढ़ने की अनुमति मिलने की संभावना है। इस बीच रविवार को 12वें दिन भी मुगल रोड बंद रहा। यह सड़क जम्मू क्षेत्र में पुंछ एवं राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले को जोड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News