जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग तीसरे दिन भी बंद, बारिश के कारण मलबे हटाने का कार्य बाधित

Saturday, Nov 16, 2019 - 03:56 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को तीसरे दिन भी बंद रहा जबकि भारी बारिश ने रामबन जिले में भूस्खलन के कारण जमा हुए मलबे को हटाने का कार्य बाधित कर दिया। यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजमार्ग बंद होने से आवश्यक वस्तुओं को कश्मीर तक ले जाने वाले ट्रकों समेत हजारों वाहन फंस गए। 



डिगडोल में गुरुवार रात 9 बजे के करीब कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वालो इस एकमात्र राजमार्ग पर हुए भारी भूस्खलन के कारण यातायात अवरुद्ध हो गया। अधिकारियों ने बताया कि सड़क से मलबा हटाने का काम तुरंत शुरू कर दिया गया था लेकिन शुक्रवार रात से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश ने काम बाधित कर दिया। अधिकारियों ने कहा आज सुबह मरूग सहित कई स्थानों पर राजमार्ग से पत्थर हटा दिए गए हैं। 



उन्होंने बताया कि आज शाम तक सड़क का मलबा साफ होने की संभावना है। रामबन बेल्ट में 15 हजार से अधिक ट्रक और छह सौ हल्के मोटर वाहन अवरुद्ध सड़क के दोनों ओर फंसे हुए हैं। जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड पर शनिवार को लगातार 11वें दिन भी यातायात बंद रखा गया। आमतौर पर सर्दियों के महीनों के दौरान बंद रहने वाली पीर की गली सड़क सहित ऊंचे क्षेत्रों की सड़कें 6 नवंबर को मौसम की पहली बड़ी बर्फबारी के बाद बंद कर दी गई थीं। 



अधिकारियों ने कहा कि मुगल रोड के आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है और मौसम में सुधार के बाद सड़क को फिर से खोलने का निर्णय लिया जाएगा। स्थानीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक जम्मू और कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में खुश्क मौसम की भविष्यवाणी की है। 

rajesh kumar

Advertising