भूस्खलन के कारण जम्मू श्रीनगर राजमार्ग दोबारा बंद, सामान्य होने में 12 घंटे लगेंगे

Sunday, Nov 10, 2019 - 07:03 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में रविवार दोपहर जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जबरदस्त भूस्खलन के कारण यातायात बंद हो गया जिससे हजारों यात्री फंस गए हैं। इस घटना से कुछ ही देर पहले यातायात शुरू किया गया था। भूस्खलन डिगडोले के निकट हुआ है और राजमार्ग को परिचालन योग्य बनाने में 12 घंटे लगेंगे।



अधिकारियों ने बताया कि जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात 13 घंटे तक बंद रहने के बाद रविवार की सुबह तीन बजे परिचालन शुरू हुआ । इससे पहले रामबन शहर से दो किलोमीटर पहले महार में भूस्खलन हो गया था । उन्होंने बताया कि सड़कों से मलबा हटाने वाली एजेंसी ने कड़ी मेहनत की ताकि सड़क पर जल्दी परिचालन शुरू हो सके लेकिन ताजा भूस्खलन के कारण सड़क पर लगभग 100 मीटर तक मलबा फैल गया है। 

उन्होंने बताया कि यह भूस्खलन डिगडोले के निकट हुआ और राजमार्ग को परिचालन योग्य बनाने में 12 घंटे लगेंगे । उन्होंने बताया कि मलबे को साफ करने के लिए श्रमिकों के साथ-साथ मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार घाटी की ओर जा रहे यात्री वाहन एवं आवश्यक वस्तु लेकर जा रहे ट्रकों ने जवाहर सुरंग को पार कर लिया था । उन्होंने बताया कि ताजा भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग पर 1300 वाहन फंस गए हैं । 

rajesh kumar

Advertising