पीएम मोदी ने आज क्रिकेटर परवेज़ रसूल को लेकर दिया बड़ा बयान.

Saturday, Nov 07, 2015 - 02:13 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में रैली करते हुए पीएम मोदी ने आज जम्मू को 80 करोड़ पैकेज देने का एलान किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने आज एक भारतीय क्रिकेटर का जिक्र करते हुए कहा कि जम्मू के युवा लोग भारत के लिए ऑल राउंडर खेले। जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के कप्तान परवेज़ रसूल का उदाहरण देते हुए उन्होंने युवाओं को प्ररित भी किया।
 
पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर में क्रिकेटर परवेज़ रसूल जैसा टेलेंट होने के बावजूद हमारी व्यवस्थाएं इतनी अच्छी नहीं हैं कि हम कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक इंटरनेशनल मैच खेल सकें। पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर के इस मैदान पर पिछले 30 सालों से एक इंटरनेशनल मैच नहीं खेला जा सका।
 
इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए स्टेडियम को दुरुस्त करने के साथ ही पीएम मोदी ने कश्मीर में बने क्रिकेट के बल्लों का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि सचिन, सहवाग, युवराज और धोनी जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने कश्मीर के बल्लों का इस्तेमाल कर ही विदेशों में खूब नाम कमाया है और देश का नाम रौशन किया है। 
 
बता दें कि कश्मीर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में रणजी लेवल के मुकाबले तो खेले जाते हैं। लेकिन इस मैदान पर आखिरी बार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच साल 1986 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था।
 
Advertising