इतिहास के चौराहे पर जम्मू-कश्मीर, NC निभा सकती है महत्वपूर्ण भूमिका- राणा

Wednesday, Oct 09, 2019 - 07:06 PM (IST)

जम्मू: नेशनल कांफ्रेंस ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर इतिहास के चौराहे पर खड़ा है और राज्य की जनता की भलाई सुनिश्चित करने में पार्टी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। 



नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के प्रांतीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह राणा ने जनता का दिल जीतकर सामान्य स्थिति बहाल करने का आह्वान करते हुए कहा कि लोगों के बीच जाने और किसी भी कीमत पर सौहार्द सुनिश्चित करने की जरूरत है। राणा ने कहा राज्य इतिहास के चौराहे पर खड़ा है जहां पर नेशनल कांफ्रेंस के पास लोगों की अपीलों और आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए जनता की भलाई के लिए बड़ी भूमिका निभाने का मौका है। 



पार्टी ने संचार सेवाएं बाधित होने, राजनीतिक नेताओं की हिरासत और कश्मीर की जनता की आजादी पर पाबंदियों को लेकर चिंता जताते हुए हिरासत में लिए गए सभी लोगों को तुरंत रिहा करने की मांग की। राणा ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की विशिष्ट पहचान को बनाए रखने का संकल्प लेते हुए कहा कि विविधता में एकता राज्य की सबसे बड़ी ताकत और पहचान है। उन्होंने कहा हम सब डोगरा, कश्मीरी और लद्दाखी मिलकर चुनौतियों का सामना कर राज्य को शांति और सौहार्द की ओर ले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह भावना कायम रखनी होगी क्योंकि राज्य इतिहास के चौराहे पर खड़ा है। 

rajesh kumar

Advertising