बारिश में भी धरने पर डटे पॉलीटैक्निक कालेज के अकादमिक कर्मी

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2017 - 04:26 PM (IST)

श्रीनगर : पॉलीटैक्निक कालेजों के अकादमिक कर्मी बुधवार को भारी बारिश में भी धरने पर डटे रहे। कालेजों के अकादमिक स्टाफ ने प्रदर्शनी मैदान जम्मू में बारिश में खड़े होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान सरकार एवं शिक्षा विभाग के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। ऑल जे. एंड के. पॉलीटैक्निक अकादमिक अरेंजमैंट एसोसिएशन के बैनर तले जम्मू संभाग के सभी पॉलीटैक्निक कालेजों के अकादमिक स्टाफ ने 36वें दिन धरना प्रदर्शन जारी रखा।

 

प्रदर्शनकारी सरकार से आर.ई.टी. की तरह रैगुलाइजेशन पॉलिसी बनाने की मांग कर रहे हैं। सूदन ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नही होंगी तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। हम लोगों ने 6500 से लेकर 7000 रुपए के मासिक वेतन पर 2 दशकों तक विभाग को अपनी सेवाएं दी हैं, पर पक्का करने के लिए कोई नीति नहीं बनाई है। उन्होंने कहा कि एक विधायक 5 साल सेवा देता है तो पैंशन का अधिकारी हो जाता है, पर 2 दशक से सेवा देने वालों को बाहर का रास्ता दिखाना उचित नहीं है। सरकार इस मसले को मानवता के आधार पर हल करे।

 

उनका कहना है कि हमारी मांगों को पूरा करने की बजाय सरकार हमें निकाल रही है, ताकि तबादलों के बाद नए कर्मी उनकी जगह ले सकें। उन्होंने कहा कि वे अपने जीवन का सबसे कीमती समय विभाग को दे चुके हैं और उनमें से कुछ शिक्षक तो सरकारी नौकरी की न्यूनतम आयु सीमा भी पार चुके हैं। इस अवसर पर अंकुश गुप्ता, उमेश गुप्ता, मोनिका गुप्ता, कनव गुप्ता, संजीव चौधरी, राकेश भट्ट, अतुल कोहली, गगन प्रताप, हरमीत कौर, रेणु कोतवाल, रुचि गुप्ता, शिवाली शर्मा, नरोत्तम शर्मा, तरुण गुप्ता, नीना गुप्ता, भावना, अर्चना राजधान, हिमानी दूबे, सुनील भट्टी, विभू पुरी व दुपेन्द्र उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News