J&K पुलिस की वर्दी पहनने के लिए खूब दौड़ी युवतियां, देश सेवा का जुनून

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 03:44 PM (IST)

जम्मू(उदय): केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में युवतियों का जम्मू-कश्मीर पुलिस की महिला बटालियन में कांस्टेबल पद पर भर्ती का अवसर मिला है। इस भर्ती अभियान में आवेदन करने वाली युवितयां भर्ती में खूब दम दिखा रही हैं। बुधवार को पहाड़ों के घिरे किश्तवाड़ और रामबन जिले की बेटियों ने मैदान में दौड़ में दम दिखाया। भर्ती में उन्हें शारीरिक मापदंड के लिए दौड़, शार्टफुट के अलावा लंबाई जैसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि महिला बटालियन में कांस्टेबल पद की बर्ती पुलिस ग्राउंड में चल रही भर्ती प्रक्रिया में बुधवार को किस्तवाड़ और रामबन जिले की युवतियों ने शारीरिक प्रशिक्षण में भाग लिया। जिन युवतियों ने आवेदन किया हैं, उन्हें दस्तावेजों सहित अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शरीरिख प्रशिक्षण हेतु गुलशन ग्राउंड में जाने दिया जा रहा है। स्टेडियम के बाहर भर्ती होने आई युवतियों की भीड़ सुबह से लगनी शुरू हो जाती है, फिर वे अपनी टर्न का इंतजार करती हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए युवतियां अपने परिजनों के साथ जम्मू जा रही है।

PunjabKesari

1350 कांस्टेबल पदों पर भर्ती
बता दें कि दो महिला पुलिस बटालियन भर्ती के लिए 1350 कांस्टेबल पद के रैंक के लिए बर्ती अभियान चला रहे हैं। शारीरिक मापदंड की परीक्षा में पास होने वाली युवतियों को अगले दौर की चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। जम्मू व अन्य जिलों के लिए 27 और 28 जनवरी को भर्ती होनी है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News