J&K में जल्द खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा, नोटिफिकेशन का इंतजार

Tuesday, Dec 17, 2019 - 04:53 PM (IST)

जम्मू(सतीश): उप राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने बताया कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर में सरकारी विभागों में कई रिक्त पदों पर अधिसूचना जारी होगी। सलाहकार ने यह बात कन्वेंशन सेंटर कैनाल रोड में आयोजित साप्ताहिक लोक शिकायत निवारण शिविर के दौरान व्यक्तियों और प्रतिनिधिमंडलों के साथ बातचीत करते हुए कही। शिविर के दौरान सलाहकार ने लगभग 128 लोगों से मुलाकात की, जिनमें 20 प्रतिनिधिमंडल और 35 व्यक्ति शामिल थे।



जम्मू और कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने अपनी शिकायतों से सलाहकार को अवगत कराया और जल्द से जल्द इनका समाधान करने में हस्तक्षेप करने की मांग की। कई मामलों में, सलाहकार ने संबंधित विभागों को शिकायतों को देखने और उन्हें समयबद्ध तरीके से हल करने के लिए तत्काल निर्देश जारी किए। राजौरी जिले के सरानोर, दलोगरा, सवानी और बथुनी क्षेत्रों के लोगों सहित एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने क्षेत्रों में मोबाइल स्कूल की स्थापना की मांग की। इसी तरह बशीर गोजर बस्ती से एक और प्रतिनिधिमंडल ने अपने इलाके में निकास व्यवस्था और लिंक रोड के उन्नयन की मांग की। 

एस.आर.ओ.-43 के तहत दावेदारों, नौकरी चाहने वालों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस विभाग में कई चरणों में लंबित अपने मामलों में हस्तक्षेप की मांग की। जम्मू केंद्रीय सहकारी बैंक के आकस्मिक कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सेवाओं को नियमित करने की मांग की। जम्मू व कश्मीर खेल परिषद के कोचों के प्रतिनिधिमंडल ने लंबित वेतन जारी करने की मांग की। इस दौरान जम्मू नगर निगम के नगर सेवकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सलाहकार को अपने वार्ड से संबंधित कई मुद्दों से अवगत करवाया।
 

rajesh kumar

Advertising