J&K: उपराज्यपाल सिन्हा ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की...यात्रा मार्गों की मरम्मत के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 02:00 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिल्ली में श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड की 43वीं बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि उनका प्रशासन बाधा मुक्त सुगम तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, बैठक में शामिल सदस्यों ने विभिन्न वर्तमान एवं भावी परियोजनाओं पर चर्चा की। इस साल 30 जून से 11 अगस्त के बीच दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में 3.65 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए।

 

विज्ञप्ति के अनुसार, बैठक में बोर्ड को सूचित किया गया कि सीमा सड़क संगठन (BRO) को दोनों यात्रा मार्गों (अनंतनाग जिले में पारंपरिक 48 किलोमीटर लंबा नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल जिले में 14 किलोमीटर लंबा बालटाल मार्ग) की मरम्मत करने और उन्हें दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि बैठक में सदस्यों को प्रमुख पड़ावों पर यात्रियों को ठहराने की क्षमता बढ़ाने के लिए अलग-अलग जगहों पर बनाए जा रहे यात्री निवास के बारे में भी जानकारी दी गई।

 

इसमें कहा गया है कि बैठक के दौरान यात्रा से जुड़े सभी कार्यों का जल्द खाका खींचने और अगले वर्ष मार्च तक उनका आवंटन सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किए गए। विज्ञप्ति के मुताबिक, बैठक में नई दिल्ली स्थित योजना एवं वास्तुकला विद्यालय के प्रोफेसर मनदीप सिंह ने यात्री निवास से जुड़े परियोजना प्रस्ताव और जम्मू के मज्जीन गांव में एक आपदा प्रबंधन केंद्र के निर्माण पर पावरप्वाइंट प्रस्तुति दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News