J&K में आतंकी गतिविधियों में आई कमी, बौखलाए पाक ने अपनाया नया हथकंडा: डीजीपी

Sunday, Mar 01, 2020 - 06:28 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में कमी आई है, लेकिन मादक पदार्थों के सेवन के मामले बढ़े हैं। सिंह ने कहा जब पंजाब में आतंकवाद की जड़ें कमजोर हो रही थीं तो पाकिस्तान ने वहां बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ भेजना शुरू कर दिया। जो वहां हुआ वहीं जम्मू-कश्मीर में दोहराया जा रहा है। पाकिस्तान हमारे युवाओं का जीवन बर्बाद करने के लिए वही तरीका अपना रहा है। 

सरकार द्वारा आयोजित एनडीपीएस, बलात्कार / पॉक्सो और सीसीटीएनएस के मामलों की जांच शीर्षक कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में नशा करने संबंधी मामले तेजी से बढ़े हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकवाद पर लगाम लगाया है लेकिन उसी तेजी से अब नशा बढ़ रहा है। डीजीपी ने कहा राज्य में नशे के चलन का बढ़ना चिंताजनक है। आतंकवाद अंतिम चरण पर पहुंचने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसलिए नशे के सहारे से युवाओं को गलत रास्ते में धकलने की कोशिशें की जा रही है।

डीजीपी सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट और एनडीपीएस के छोटे सेछोटे मामलों की छानबीन करें। अगर इन मामलों को छोटा समझ कर लापरवाही बरती जाती है तो आने वाले समय में उसके नतीजे खराब हो सकते हैं। जिसका समाज पर अंसतुलित प्रभाव पड़ेगा।

 

rajesh kumar

Advertising