जम्मू-कश्मीर बैंक ने भारतीय जीवन बीमा निगम के साथ किया समझौता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 08:34 PM (IST)

श्रीनगर: अपने ग्राहकों को जीवन बीमा उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के उद्देश्य से, जम्मू और कश्मीर बैंक ने आज देश की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ एक समझौता किया। जेएंडके बैंक की ओर से महाप्रबंधक (क्रॉस सेलिंग वर्टिकल) नरजय गुप्ता ने समझौते पर हस्ताक्षर किए, जबकि क्षेत्रीय प्रबंधक (एमबीएसी) पीके सक्सेना ने बैंक के कार्यकारी निदेशक सुधीर गुप्ता, महाप्रबंधक सैयद रईस मकबूल की उपस्थिति में एलआईसी इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने हस्ताक्षर किए। बैंक के कॉर्पोरेट मुख्यालय में भारत के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक दिनेश तनानिया के अलावा जम्मू-कश्मीर बैंक और एलआईसी ऑफ इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी। समझौता 1 अप्रैल, 2023 से प्रभावी होगा।

समझौते को बैंक के बढ़ते ग्राहकों के लाभ के लिए एक मील का पत्थर करार देते हुए, कार्यकारी निदेशक सुधीर गुप्ता ने इस अवसर पर कहा, "बैंक की नीतियों के केंद्र में ग्राहक कल्याण के साथ, एलआईसी ऑफ इंडिया - देश की एक प्रमुख बीमा कंपनी - के साथ गठजोड़ होगा। हमारे ग्राहकों को बैंक की गैर-ब्याज आय में वृद्धि करते हुए एलआईसी द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करना। यह सहयोग निश्चित रूप से दोनों संगठनों के लिए फायदेमंद होगा।

टाई-अप से खुश पीके सक्सेना ने उम्मीद जताई कि दो नेताओं के बीच अपने स्वयं के परिचालन डोमेन में जुड़ाव लोगों की सेवा करने में सफलता का एक नया अध्याय लिखेगा। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में अग्रणी वित्तीय संस्थान के साथ हमने जो यात्रा शुरू की है, उससे हम उत्साहित हैं। ग्राहकों को उद्योग-सर्वश्रेष्ठ बीमा संबंधी उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करके, मुझे यकीन है कि हमारी कंपनी हमारे उत्पादों को बेचने वाले जम्मू-कश्मीर बैंक के टच पॉइंट्स के व्यापक नेटवर्क से बहुत लाभ उठाएगी। आशावाद महाप्रबंधक नरजय गुप्ता ने कहा, "एलआईसी के उत्पाद और जम्मू-कश्मीर बैंक की दूसरी-से-कोई भी सेवाएं आगे बढ़ने वाले दोनों संस्थानों के लिए प्रशंसा लाएगी क्योंकि समझौता ग्राहकों को बीमा समाधान का अधिक विकल्प प्रदान करेगा।"

इस अवसर पर महाप्रबंधक सैयद रईस मकबूल ने जोर देकर कहा कि दोनों संगठन अपने हितधारकों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे ताकि उनकी प्रतिष्ठा को और बढ़ाया जा सके। “हमारे देश के पास आने वाले समय में हर व्यक्ति का बीमा करने का विजन है। मुझे लगता है कि यह सहयोग हमारे परिचालन भौगोलिक क्षेत्रों में राष्ट्रीय लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News