J&K और लद्दाख में अगले 24 घंटे में भारी हिमपात, हवाई उड़ानें रद्द, ऑरेंज अलर्ट जारी

Thursday, Dec 12, 2019 - 04:56 PM (IST)

जम्मू: कोहरे के कारण कम द्दश्यता को देखते हुए जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाली सभी उड़ानें गुरुवार को भी स्थगित रहीं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में अगले 24 से 36 घंटों तक मौसम खराब रहने व हिमपात होने का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।



आधिकारिक सूत्रों ने कहा जम्मू से श्रीनगर जाने वाली उड़ानें गुरुवार को भी स्थगित रहीं। नई दिल्ली तथा देश के अन्य हिस्सों में जाने वाली उड़ानें हालांकि समय पर होंगी। श्रीनगर के यात्रियों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा कि सुबह कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हुई, जबकि लद्दाख और जम्मू क्षेत्र में मौसम शुष्क रहा। 



उन्होंने कहा कश्मीर के मैदानी इलाकों में द्दश्यता में हल्का सुधार हुआ है, लेकिन आज इसमें सुधार होने की उम्मीद नहीं है। लेह में सबसे कम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि श्रीनगर में शून्य से सात डिग्री सेल्सियस कम और जम्मू में 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 



उन्होंने कहा कि अगले 24 से 36 घंटों के दौरान मध्यम स्तर की बारिश और हिमपात होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा जम्मू, कश्मीर, कारगिल इलाके के ऊपरी हिस्सों में इस दौरान मुख्य रूप से आज रात और शुक्रवार को भारी हिमपात होने के आसार हैं। प्रशासन ने इन क्षेत्रों में ऑरेंज चेतावनी जारी कर दी है।

rajesh kumar

Advertising