कश्मीर घाटी में इंटरनेट पर पाबंदी, सभी दुकानें खुली, सड़को पर यातायात सामान्य

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 05:14 PM (IST)

श्रीनगर: केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू- कश्मीर में लगातार इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहने से लोगों की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है और छात्रो, व्यावसायियों, व्यापारियों तथा मीडिया के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि तीन महीनों से चली आ रही हड़ताल के बाद कश्मीर घाटी में जनजीवन सामान्य है, सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले हैं और सभी मार्गों पर यातायात सामान्य है।

PunjabKesari

दूसरी तरफ पांच अगस्त से घर में नजरबंद तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, पूर्व विधायक तथा पूर्व मंत्री सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं की हिरासत में कोई राहत नहीं दी गई है। हुरिर्यत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के नेताओं सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज मौलवी उमर फारुक को घाटी में घर में नजरबंद रखा गया है घाटी के अधिकतर हिस्सों में सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिविल लाइंस सहित संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बल (सीपीएमएफ) और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। 

PunjabKesari

भारत संचार निगम लिमिटेड सहित सभी सेलुलर कंपनियों की प्री-पेड मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी पिछले 141 दिनों से बंद है। इस दौरान छात्रों छात्रवृत्ति के लिए ऑन-लाइन फॉर्म दाखिल करने, प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News