गुरूनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के उपल्क्ष में अंतर कालेज खेल मुकाबले शुरू

Wednesday, Nov 06, 2019 - 07:22 PM (IST)

पुंछ(धनुज शर्मा): बुधवार को नगर स्थित डिग्री कालेज में गुरू नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के उपल्क्ष में अंतर कालेज खेल मुकाबलों का शुभारम्भ किया गया। जिसके पहले दिन आज शतरंज और टेबल टैनिस मुकाबले आयोजित कराए गए। जबकि आने वाले दिनों में ग्रामीण खेलों में रस्साकशी,कब्बडी,वालीबाल जैसे मुकाबले आयोजित कराए जाएंगे। जिले में डिग्री कालेज पुंछ, मंडी, सुरनकोट और मेंढर के खिलाड़ी भाग लेंगे।



आज शुरू करवाए गए खेल मुकाबलों की अध्यक्षता डिग्री कालेज पुंछ के शारीरिक शिक्षक मुकेश कुमार और प्रोफेसर जसबीर सिंह ने की जबकि कालेज प्रिंसीपल तेजिन्दर सिंह इसके मुख्य आतिथी रहे और खिलाड़ियों से हाथ मिला कर उनका परिचय प्राप्त किया।जिसके उपरान्त शतरंज और टेबलटैनिस मुकाबले शुरू किए गए। 



इस अवसर पर प्रोफेसर जसबीर सिंह ने बताया कि सरकार की तरफ से गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपल्क्ष में जम्मू कश्मीर के 6 कालेजों को गुरू नानक देव प्रकाशोत्सव के साप्ताकि आयोजनों के लिए चुना गया है। जिसमें डिग्री कालेज पुंछ भी शामिल है और उच्च शिक्षा सचिव तलत परवेज रोहिला ने तीन दिन पहले यहां से कार्यक्रमों का शुभारम्भ करवाया था। उसी कड़ी में आज से खेल मुकाबले शुरू किए गए हैं जिनके द्वारा कालेज छात्र छात्राओं को गुरू नानक देव की शिक्षाओं से अवगत कराना है।

 

rajesh kumar

Advertising