कटड़ा में ऑटो चालकों को प्रीपेड करने के लिए 5 स्थलों पर बूथ बनाने के दिए गए निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Jul 02, 2017 - 06:00 PM (IST)

कटड़ा : जिला विकास आयुक्त रियासी की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों के आलाधिकारियों ने भाग लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए। रियासी में आयोजित इस बैठक के दौरान कस्बे में ऑटो चालकों को प्रीपेड करने के लिए 5 स्थलों पर बूथ बनाने को लेकर जिला विकास आयुक्त द्वारा निर्देश दिए गए। वहीं यह भी निर्णय लिया गया कि उक्त बूथों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे, ताकि दर्शनों को आए श्रद्धालुओं सहित ऑटो चालकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। 

 

बैठक के दौरान ऑटो चालकों के किराए भी निर्धारित किए गए, जिससे पूरे सिस्टम में पार्दिर्शता लाई जा सके। बैठक के दौरान एस.डी.एम. कटड़ा नीलम खजूरिया, एस.एस.पी. रियासी ताहिर भट्ट्, ए.एस.पी. कटड़ा सुमिर कोतवाल, एस.डी.पी.ओ. कटड़ा डा. अशोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। जिला विकास आयुक्त रियासी रविन्द्र कुमार ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कस्बे में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए ठोस कदम उठाएं, ताकि दर्शनों को आए श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम समूह समय-समय पर जांच कर सुनिश्चित करे कि ऑटो चालकों द्वारा श्रद्धालुओं से निर्धारित रेट ही वसूला जाए।

 

घोड़ों व खच्चरों को जल्द पंजीकृत करवाने के निर्देश
जिला विकास आयुक्त रियासी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान निर्देश दिए गए कि यात्रा मार्ग पर कार्य करने वाले घोड़ों व खच्चरों को जल्द पंजीकृत किया जाए। उन्होंने एस.डी.एम. कटड़ा को निर्देश दिए कि वह टीम के साथ जाकर जांच करें कि कोई भी घोड़ा या खच्चर बाण गंगा के आसपास 200 मी. दायरे में खड़ी न हो। कुमार ने कहा कि यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं सहित माल ढुलाई के लिए पंजीकृत जानवरों को अनुमति दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News