राज्यपाल की पुलिस को हिदायत, बड़े नेताओं से भयभीत होने की जरुरत नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 01:44 PM (IST)

कठुआ(गुरप्रीत): पुलिस ट्रेनिंग स्कूल कठुआ मे 26वें बैच की पासिंग आउट परेड के मौके पर अपने संबोधन में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि पुलिस कर्मियों को मेरा सलाम है क्योंकि उनकी हिम्मत के कारण ही पूरी आवाम अपने घरों में सुरक्षित है। राज्यपाल ने सोमवार को पुलिस को उनके प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और उन्हें ड्यूटी करते समय ‘बड़े नेताओं' से भयभीत न होने के लिए कहा। 

PunjabKesari

उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस के 1,033 कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए कहा आप भारत के संविधान का प्रतिनिधित्व करते हैं। किसी से भी भयभीत मत होना। उन्होंने कहा जब आप ड्यूटी पर हों, तब यह मत सोचिए कि आप एक सिपाही हैं या निरीक्षक हैं। आपको जो सही लगता है, वो करें। यदि कोई बड़ा नेता आपको धमकाता है, तो हम आपका समर्थन करेंगे। आपको दृढ़ संकल्प और न्याय के साथ खड़ा होना चाहिए।

PunjabKesari

बीते 2 माह से कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है
सत्यपाल मलिक ने कहा कि पिछले 2 माह से कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है। पांबदियों के पीछे कारण यही है कि हमें टेलीफोन से ज्यादा अपने कश्मीरी भाइयों की जिंदगियां जरुरी हैं। टेलीफोन इसलिए बंद किए गए थे क्योंकि इससे आंतकी गतिविधियों को बढ़ावा मिलता था। टेलीफोन की सुविधा अब बहाल कर दी गई है और मोबाइल इंटरनेट की सुविधा भी जल्द बहाल कर दी जाएगी। सत्यपाल मलिक ने तिरंगा फहराने के बाद परेड निरीक्षण किया जिसमें बाद 1033 प्रशिक्षुओं ने परेड में भाग लेने के बाद अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, आई.जी.मुकेश सिंह के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

राहुल को मिला आउट आफ टर्न प्रमोशन
विभिन्न फील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने वाले  प्रशिक्षुओं को सम्मान भी दिया गया। इसमें आल राउंड बैस्ट रहे राहुल शर्मा को आउट आफ टर्न प्रमोशन दिया गया। इसके बाद रेंज क्लासिफिकेशन में अव्वल रहे संदीप शर्मा को 7500 रुपए नकद, इंडोर में सुशील कुमार, आल राउंड बेस्ट के दूसरे स्थान पर रहे सुशील कुमार को 10 हजार नकद, द्वितीय परेड कमांडर बिलाल अहमद को 3 हजार, परेड कमांडर को 5 हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News