शहीद जवानों के शवों को लाया गया जम्मू, देखें तस्वीरें

Tuesday, May 02, 2017 - 12:19 PM (IST)

पुंछ: कृष्णा घाटी में पाकिस्तान ने सोमवार सुबह न सिर्फ सीजफायर तोड़ा बल्कि एक बेहद शर्मनाक हरकत भी की। पाकिस्तान ने दो शहीद सैनिकों के शव के साथ बर्बरता की। सेना ने एक प्रेस नोट जारी कर इस बात का खुलासा किया है। पाक की बर्बरता के बाद शहीद जवानों के शवों को जम्मू लाया गया है। आपको बता दें कि कृष्णा घाटी में सोमवार सुबह पाक सेना ने 2 भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत विक्षत कर दिया था।


सोमवार सुबह एलओसी से सटी बीएसएफ की अग्रिम पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान ने पुंछ जिले के केजी सेक्टर में सुबह करीब 8.30 बजे रॉकेट लांचर और ऑटोमेटिक हथियारों से गोलाबारी की। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों के 2 जवान शहीद हुए जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल है। 


भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल ने भी ताबड़तोड़ जवाबी कार्रवाई की। इंडियन आर्मी ने कार्रवाई में पाकिस्तान के उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया है, जहां से पाकिस्तानी सेना ने भारतीय जवानों पर हमला किया था। 


हमले में शहीद जवान परमजीत सिंह के घर मातम का माहौल है। परमजीत सिंह की मां देविंदर कौर और पत्नी परमजीत कौर सदमे में हैं। परमजीत के भाई रंजीत सिंह कहते हैं कि हमें गर्व है कि हमारा भाई सीमा पर शहीद हुआ है। सरकार को देखना चाहिए कि उसकी शहादत व्यर्थ ना जाए। नायब सूबेदार परमजीत सिंह अपने इलाके के युवाओं के प्रेरणास्रोत थे। उनको देखकर युवा सेना में आने के लिए प्रेरित होते थे। पाकिस्तान की इस करतूत को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला।

Advertising