भारतीय सेना ने 30 कश्मीरी छात्राओं को कराई दिल्ली और आगरा की सैर

Tuesday, Dec 31, 2019 - 01:55 PM (IST)

जम्मू: भारतीय सेना ने क्षमता निर्माण कार्यक्रम के तहत 30 कश्मीरी छात्राओं को दिल्ली और आगरा के कई शैक्षिक संस्थानों के दौरे पर भेजा। 10 दिनों के इस कार्यक्रम के समापन पर इन कश्मीरी छात्राओं ने सेना के इस प्रयास की सराहना की और धन्यवाद कहा।



बता दें कि श्रीनगर और आसपास के इलाकों के 30 कश्मीरी छात्राओं व अन्य 3 शिक्षकों ने सोमवार को उधमपुर के उत्तरी कमान के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल वार्ड के जोशी से मुलाकात की। इस दौरान छात्राओं ने सेना के अधिकारियों के साथ अपने 10 दिनों के कार्यक्रम के अनुभवों के सांझा किया। छात्राओं ने इस दौरे से आशा जताई है कि इससे उनके भविष्य को सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

दरअसल 20 दिसम्बर से शुरू हुए इस दौरे में छात्राओं ने दिल्ली और आगरा के कई शैक्षिक संस्थानों के साथ कई धरोंहरों का दौरा किया। दिल्ली में छात्राओं ने उप-राष्ट्रपति के साथ आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष श्रीमति मधुलिका रावत से मुलाकात भी की। इन छात्राओं ने दौरा समापन करने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल से मिलकर सेना के प्रयास की सराहना की और अपने अनुभवों के सांझा करते हुए इन छात्राओं की खुशी उनके चेहरे से साफ देखी जा सकती थी।
 

rajesh kumar

Advertising