निजामुद्दीन मरकज में शामिल लोगों की हुई पहचान, क्वॉरन्टीन में भेजा जाएगा: दिलबाग सिंह

Thursday, Apr 02, 2020 - 11:21 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुये लोगों का पता लगा लिया गया है और सभी को जल्द क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा। श्री सिंह ने हालांकि आयोजन में शामिल लोगों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा, ‘प्रदेश से तबलीगी जमात में शामिल हुए लगभग सभी लोगों का हमने पता लगा लिया है और स्वास्थ्य अधिकारीयों द्वारा जल्द ही उन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा।'       



उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़े मामले इसलिए बड़े क्योंकि विदेश से आये लोगों ने अपनी यात्रा के बारे में जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल तबलीगी कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों से संपकर् में आये लोगों का पता लगाने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं।

डीजीपी सिंह ने कहा कि प्रदेश के लोग तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर वापस आकर अपने घरों में बैंठ गए हैं। हैरानी कि बात है कि उन लोगों ने इस बारे में प्रशासन और पुलिस को अवगत नही करवाया। उन्होंने बाताया कि वापस लौटे गए लोग किस किस से मिले कहां गए इन सबका पता लगाया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या इसलिए बढ़ रही है क्योंकि लोग अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपा रहे हैं।दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी और जवान दिन रात कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का पता लगाने में जुटे हैं। दरअसल दिल्ली के निज़ामुद्दीन में एक धार्मिक जलसे में शामिल लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं जोकि विदेश के अलग-अलग हिस्सों से आए थे। 

 

rajesh kumar

Advertising