यहां घंटों का सफर 20 से 30 मिनट में हो रहा पूरा

Thursday, Feb 22, 2018 - 09:23 AM (IST)

जम्मू: ट्रैफिक प्रणाली में गत कुछ दिनों से अच्छा-खासा सुधार आया है और वाहनों की भीड़भाड़ को नियंत्रण में करने के लिए उठाए जा रहे पगों पर सामान्य लोगों विशेषकर यात्रियों ने राहत की सांस ली है, परंतु अनुचित लाभ उठाने वाले इन पगों से प्रसन्न नहीं दिखाई देते। नए आई.जी. ट्रैफिक बसंत रथ ने कुछ ही दिनों में ट्रैफिक त्रुटियों को दूर करने के लिए अच्छे-खासे पग उठाए हैं और शहर में स्थान-स्थान पर लगने वाला ट्रैफिक जाम बड़ी सीमा तक कम होकर रह गया है।

इसका सबसे अच्छा प्रभाव तालाब तिल्लो, ज्यूल चौक, शक्तिनगर, अम्बफला, जानीपुर, न्यू प्लाट आदि में स्पष्ट रूप से दिखाई देने लगा है। ट्रैफिक जामों के कारण कुछेक किलोमीटरों की यात्रा तय करने में घंटाभर लगता था, जो अब सामान्य रूप से 20-30 मिनट में पूरा होने लगा है। पी.डी.पी. के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता चमूपति ने इस बड़े सुधार पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इन पगों को जारी रखना चाहिए। उन्होंने भीड़-भाड़ की समस्या के समाधान के लिए पग उठाने की मांग की।

उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि के.सी. चौक से लेकर अम्बफला, जानीपुर तक फ्लाईओवर बनाने का काम जल्द शुरू होना चाहिए तथा साथ ही ज्यूल चौक से लेकर तालाब तिल्लो तक फ्लाईओवर बनाने की परियोजना को वास्तविक रूप दिया जाए। वहीं इस संबंध में उन्होंने अतिक्रमणों और शहर के आसपास अवैध निर्माण को रोकने के लिए तीव्रता के साथ कार्रवाई करने पर बल दिया।

उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे सुधार के लिए उठाए जा रहे पगों में सहयोग दें तथा अनुशासन बनाए रखें, क्योंकि इससे सबका भला होगा और गलत कार्यों के कारण उत्पन्न होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। 

Advertising