बैंक धोखाधड़ी मामला: 7 दिन के पुलिस रिमांड पर हिलाल राथर

2020-01-18T13:02:31.097

जम्मू: स्पेशल जज एंटी करप्शन ब्यूरो जम्मू यशपाल बोर्नी ने पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल राथर को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। हिलाल राथर को एंटी करप्शन ब्यूरो जम्मू ने पैराडाइज एवेन्यू टाऊनशिप प्रोजेक्ट के लिए बैंक घोटाले में गिरफ्तार किया था। ए.सी.बी. के मुताबिक हिलाल राथर को साल 2012 में 177 करोड़ रुपए के लोन घोटाले के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने हिरासत में लिया था।

PunjabKesari

ए.सी.बी. की जांच में खुलासा हुआ कि पैराडाइज एवेन्यू हिलाल राथर का पार्टनरशिप प्रोजेक्ट था, जिसमें श्रीनगर के संत नगर के डॉ. रिजवान रहीम डार, बारामूला के गुलाम मोहम्मद भट्ट, दलजीत वढेरा और दीपशिखा जम्वाल निवासी जम्मू को 74.27 करोड़ रुपए का लोन पहले चरण में दिया गया। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने उसे और लोन जारी कर दिया, जबकि उसने पहले का लोन लौटाया नहीं था। हिलाल राथर सिमुला ग्रुप ऑफ कंपनी का मालिक है। हिलाल राथर की ओर से लिया गया लोन जो 177 करोड़ रुपए था, अब एन.पी.ए. हो चुका है।

PunjabKesari

स्पेशल जज एंटी करप्शन जम्मू वाई.पी. बोर्नी का मानना था कि इस मामले में बड़े स्तर पर जनता के पैसे की धोखाधड़ी और अनियमितताएं बरती गईं, जिससे बैंक की हालत खस्ता हुई, इसलिए व्यापक जांच की जरूरत है। जांच अधिकारी की ओर से अदालत से रिमांड का आग्रह किए जाने और हालात को ध्यान में रखते हुए 7 दिन का रिमांड मांगा गया, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। अदालत ने हर 48 घंटे बाद उसके स्वास्थ्य की जांच के आदेश दिए हैं।


Author

rajesh kumar

Related News