हिलाल राथर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारा, कहा- ACB मामले को अलग रंग देने में लगा हुआ

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के पुत्र हिलाल राथर के परिवार ने जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) द्वारा हिलाल पर लगाए आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। हिलाल राथर के वकील द्वारा जारी किए बयान में कहा गया है कि सरकारी अधिकारियों को जवाबदेह बनाने के अपने प्राथमिक काम में नाकाम रहने के बाद एसीबी झूठे अफवाह और झूठे आरोपों के सहारे मामले को अलग रंग देने की कोशिश कर रहा है। उसने कहा, ‘एजेंसी ने दावा किया कि विध्वंसक तत्वों को धन मुहैया कराए जाने और पैसों को छुपाने की आशंका है एवं इस मामले में अंतरराष्ट्रीय प्रभाव हैं।'

PunjabKesari
बयान में कहा गया है कि मामले की नौ महीने तक जांच के बाद एजेंसी ने बेबुनियाद आरोप लगाए हैं, जो अपनी नाकामी को इनडॉयरेक्ट तरीके से स्वीकार करने के अलावा और कुछ नहीं है और दूसरी एजेंसी सीबीआई को मामला सौंपकर जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाने की कोशिश है ताकि मीडिया के ‘ट्रायल रूम' में मामला जीवित रखा जा सके। बयान में एसीबी की नौ महीने तक चली जांच पर सवाल उठाए गए हैं जो राथर की कंपनी ‘पेराडाइज एवेन्यू' के साथ षड्यंत्र रचने वाले जम्मू-कश्मीर बैंक के अधिकारियों की पहचान करने में नाकाम रही।

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने लाभार्थी कंपनी के हिस्सेदार हिलाल और जम्मू-कश्मीर बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि हिलाल राथर ने 2012 में जम्मू के नरवाल बाला में पैराडाइज एवेन्यू नाम की आवासीय योजना के लिए कर्ज लिया। एसीबी ने बताया कि उस वक्त उनके पिता राज्य के वित्तमंत्री थे। आरोप है कि बिना किसी जमानत के कर्ज स्वीकृत कर लिया गया और बैंक खाते से धन को स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 2017 में खाता गैर निष्पादित संपत्ति (एनपीए) में तब्दील हो गया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News