जम्मू में भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में भरा पानी, जनजीवन प्रभावित

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 04:59 PM (IST)

जम्मू: जम्मू प्रांत के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते जलभराव और यातायात जाम लगने के कारण शनिवार सुबह जनजीवन बाधित हो गया। बारिश से किसी तरह के बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है।

PunjabKesari

बहरहाल, पिछले कुछ दिनों से गर्मी झेल रहे शहर के लोगों के लिए यह बारिश राहत लेकर आई है। मौसम कार्यालय ने एक अक्टूबर तक क्षेत्र में कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश का अनुमान जताया है। सुबह की शुरुआत होते ही आसमान में बादल घिर आए जिसके बाद बारिश आई और पनामा चौक तथा कनाल रोड समेत विभिन्न स्थानों पर जलभराव और यातायात जाम का सामना करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ के कारण जल स्रोत भरने के चलते निचले इलाकों में मकानों और दुकानों में बारिश का पानी भर गया जिससे लोगों को दिक्कतें हुईं। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि प्रभावित इलाकों में किसी तरह के नुकसान की बड़ी खबर नहीं है लेकिन नदियों के मुहाने पर बने कुछ अवैध इमारतों को अचानक पानी का प्रवाह बढ़ने के कारण नुकसान पहुंचा है। दोपहर के करीब बारिश रुक गई लेकिन शहर में अब भी बादल घिरे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू प्रांत के अन्य जिलों से भी भारी बारिश की खबरें प्राप्त हुई हैं। मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू में न्यूनतम तापमान सामानय से 1.8 डिग्री अधिक 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News