श्रीनगर में CRPF बंकर के पास हथगोला बरामद, सेना ने किया निष्क्रिय

Wednesday, Mar 11, 2020 - 05:41 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी से बुधवार को एक हथगोला बरामद किया गया जिसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि इसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बुधवार सुबह शहर के क्रालखुद थानाक्षेत्र में बाबरशाह पुल के नजदीक सीआरपीएफ बंकर के पास से एक पुराना हथगोला मिला। उन्होंने बताया कि बम निष्क्रिय दस्ता को मौके पर बुलाया गया। अधिकारी ने बताया कि बाद में हथगोले को बिना किसी नुकसान के रामबाग के बूंद इलाके में निष्क्रिय कर दिया गया।



वहीं इससे पहले पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने सोमवार को हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर पुलवामा के त्राल में हिजबुल के आतंकवादी आदिल रसूल गनाई, रियाज अहमद और मोहम्मद इशाक भट को गिरफ्तार किया। 



ये तीनों हिजबुल आतंकवादियों को आश्रय और अन्य रसद सहायता प्रदान करने में लिप्त थे। अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष जनवरी से सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ कारर्वाई तेज कर दी है। जनवरी से अब तक 50 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि घाटी में विभिन्न अभियानों में लगभग 25 आतंकवादी मारे गए हैं।

 

 

rajesh kumar

Advertising