उपराज्यपाल मुर्मू बोले, J&K में जल्द होगा निवेशक सम्मेलन, 40 हजार नौकरियों का रखा लक्ष्य

Tuesday, Nov 19, 2019 - 01:34 PM (IST)

गांदेरबल: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने कहा कि निवेशक शिखर सम्मेलन जल्द ही आयोजित किया जाएगा ताकि इस केन्द्र शासित प्रदेश के विकास और युवाओं के वास्ते रोजगार के अवसरों को पैदा करने के लिए यहां निवेश आकर्षित किया जा सके। उन्होंने स्थानीय युवाओं के लिए 40 हजार से अधिक नौकरियां जुटाने जाने वाली योजना का भी उल्लेख किया।



दरअसल, अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद पहले इस सम्मेलन को टाल दिया गया था। मुर्मू ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के युवाओं के लिए लगभग 30,000 से 40,000 रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने निवेशक सम्मेलन को सफल बनाने के लिए लोगों का सहयोग मांगा। उपराज्यपाल ने कहा हम यहां निवेश आकर्षित करना चाहते हैं ताकि लोगों को रोजगार मिल सके और इसका संपूर्ण विकास हो सके। इसलिए हम निवेशक सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी कर रहे है जिसे जल्द ही आयोजित किया जाएगा। इसके लिए हम लोगों का सहयोग चाहते हैं और पुलिस की इसमें एक बड़ी भूमिका रहेगी।

अगस्त में होना था शिखर सम्मेलन
वह यहां मणिगाम में पुलिस प्रशिक्षण स्कूल में जम्मू-कश्मीर पुलिस के नए भर्ती हुए 1,145 कर्मियों की ‘पासिंग आउट परेड' को संबोधित कर रहे थे। पहले यह निवेशक शिखर सम्मेलन अगस्त में आयोजित होना था लेकिन संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद घाटी में बंद के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। उपराज्यपाल ने कहा कि सरकार का उद्देश्य क्षेत्र की सुरक्षा और विकास करना है ताकि लोग शांति से रह सके। 

rajesh kumar

Advertising