कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Friday, Nov 15, 2019 - 01:56 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर के उच्चे पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी के बाद राजमार्गों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है। 



मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट में करीब छह इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि घाटी और लद्दाख के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में रात भर ताजा बर्फबारी हुई जो सुबह भी जारी रही। उन्होंने कहा कि गुरेज सहित कश्मीर के अन्य ऊंचे इलाकों में भी ताजा बर्फबारी की खबर है। 



श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद, 24 घंटों में बारिश की संभावना
अधिकारी ने बताया कि लद्दाख के कारगिल जिले में द्रास में करीब एक इंच बर्फबारी हुई, जबकि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रा में पांच इंच बर्फ गिरी। श्रीनगर सहित घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। बर्फबारी और बारिश के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद हो गया है। यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया बर्फबारी के कारण एहतियात के तौर पर सभी राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है।

rajesh kumar

Advertising