अनुच्छेद 370: चार महीने बाद कश्मीर में सामान्य होने लगे हालात

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 06:53 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिला विशेष दर्जा वापस लेने के लगभग चार महीने बाद कश्मीर घाटी में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। हालांकि इंटरनेट सेवाओं पर अब भी पाबंदी लगी हुई है। अधिकारियों ने बताया कि दुकान, स्कूल और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान मंगलवार की सुबह खुले। 

PunjabKesari

बाजार भी दोपहर करीब एक बजे तक खुले रहे। पिछले कई हफ्तों की तुलना में स्थिति काफी सुधरी है। घाटी में स्थिति दोबारा सामान्य होने के बाद छात्रों ने स्कूली पोशाक पहने बिना स्कूल जाना शुरू कर दिया है। स्कूलों ने अपने छात्रों को सुरक्षा कारणों से कैजुअल कपड़ों में स्कूल आने के लिए कहा है। अधिकारियों ने बताया कि कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

PunjabKesari

हालांकि इंटरनेट सेवा बहाल करने को लेकर अब तक कोई आधिकारिक आदेश नहीं आया है। इंटरनेट निलंबित होने के कारण राज्य में लोगों, खासकर पत्रकारों को काम करने में परिशानियों का सामना करना पड़ रहा और कार्य प्रभावित हो रहे हैं। गौरतलब है कि 5 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करते हुए जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News