कश्मीर में ताजा बर्फबारी के चलते उड़ानें बाधित, कुपवाड़ा में हुई 25 सेमी बर्फबारी

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 02:59 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में रविवार को ताजा बर्फबारी से आम जीवन प्रभावित हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी के कारण हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है। घाटी के अधिकांश हिस्सों में रविवार को मध्यम से भारी बर्फबारी हुई। 

PunjabKesari

मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार घाटी के मैदानी भागों में हल्की से मध्यम बर्फबारी दर्ज की गई। वहीं,जम्मू और लद्दाख के ऊंचाई वाले हिस्सों में भारी बर्फबारी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि सुबह 8:30 बजे तक श्रीनगर में दो सेमी और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में 9 सेमी बर्फबारी दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित गुलमर्ग स्की रिजॉर्ट में आठ सेमी और कुपवाड़ा में 25 सेमी ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जम्मू और लद्दाख के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी की सूचना मिली है। मौसम विभाग ने सोमवार तक घाटी में बर्फबारी का अनुमान जताया है। श्रीनगर में बर्फबारी से विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है और दोपहर तक कोई विमान हवाईअड्डे पर उतर नहीं पाया है।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने अपनी श्रीनगर से आने-जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। उन्होंने कहा कि यदि मौसम में सुधार होता है तो हवाई यातायात फिर से से शुरू हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News