भारी हिमपात के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ाने निलंबित, 24 घंटे तक उड़ान सेवा बाधित

Thursday, Nov 07, 2019 - 05:34 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में बर्फबारी के कारण गुरुवार को श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमान परिचालन प्रभावित हो गया और कम रोशनी के कारण सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं। अगले 24 घंटे तक हिमपात की संभावना रहने के कारण उड़ान सेवा के बहाल होने की उम्मीद नहीं है। 



एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर आज सुबह से भारी बर्फबारी और कम रोशनी के कारण एक भी उड़ान का परिचालन नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि रनवे से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया गया है लेकिन लगातार बर्फबारी होने के कारण सफाई का काम प्रभावित हो रहा है। अधिकारी ने कहा कि उड़ान परिचालन मौसम में सुधार के बाद ही बहाल हो सकता है। उन्होंने कहा जब तक रोशनी में सुधार नहीं होता और हिमपात बंद नहीं हो जाता हवाई अड्डे से उड़ान सेवा बहाल नहीं की जा सकती है। 



अधिकारी ने कहा कि ऐसी संभावना है कि हवाई सेवा गुरुवार से बहाल हो सकती है। इस बीच उड़ान रद्द होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नजीर अहमद नाम के एक यात्री ने कहा मुझे दिल्ली होते हुए दुबई के लिए उड़ान भरनी है लेकिन फ्लाइट रद्द होने के कारण मुझे उड़ान पुननिर्धारित होने तक इंतजार करना पड़ेगा। उम्मीद है कि उड़ान सेवा शुक्रवार तक बहाल हो जाए क्योंकि मुझे रविवार को दफ्तर जाना है। 



श्रीनगर हवाई अड्डे के अलावा घाटी के अन्य इलाकों में भी हिमपात से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसमें गुलमार्ग का विश्व प्रसिद्ध स्काई रिसोटर् और पहलगाम का टूरिस्ट रिसाटर् भी शामिल है, जहां भारी बर्फबारी हुई है। हिमपात के कारण घाटी में मौसम काफी ठंडा हो गया है। सीजन की पहली बर्फबारी के कारण श्रीनगर और आसपास के क्षेत्र सफेद चादर से ढक गए हैं। गुरुवार की सुबह श्रीनगर में पेड़, घर की छत और मैदानी क्षेत्र में बर्फ जमी रही। हिमपात के कारण श्रीनगर में पिछली रात से ही बिजली की कटौती रही।

rajesh kumar

Advertising