श्रीनगर Airport पर हवाई उड़ाने लगातार आठवें दिन भी बंद

Saturday, Dec 14, 2019 - 06:21 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में हिमपात के बाद कोहरे और खराब द्दश्यता के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानें शनिवार को आठवें दिन भी स्थगित रही। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि द्दश्यता में सुधार के बाद ही हवाई यातायात बहाल की जा सकेगी। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा द्दश्यता की स्थिति खराब है। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते। हवाई यातायात बहाल करने के लिए प्रयास जारी हैं।



बता दें कि इससे पहले कश्मीर घाटी में घने कोहरे और बर्फबारी के चलते श्रीनगर हवाईअड्डे पर खराब दृश्यता को लेकर निलंबित उड़ान सेवाएं आज शनिवार को शुरु हो गई थी। श्रीनगर हवाईअड्डे पर दोपहर करीब सवा 12 बजे स्पाइस जेट की एक उड़ान पहुंची और उसने दिन में करीब एक बजे उड़ान भरी। अधिकारी ने बताया कि खराब दृश्यता के कारण सुबह की उड़ानें रद्द रहीं, लेकिन मौसम में सुधार दर्ज करने पर हवाईअड्डे से दोपहर की उड़ानें शुरू हुई लेकिन फिर मौसम खराब होने व घने कोहरे के कारण एक बार फिर उड़ाने रद्द करनी पड़ी।



पिछले शुक्रवार को खराब मौसम के कारण कई उड़ानें रद्द की गईं जबकि शनिवार से 13 दिसंबर तक किसी उड़ान का परिचालन नहीं हुआ। घने कोहरे के चलते हवाईअड्डे पर दृश्यता 100 मीटर से भी कम हो गई थी, जो विमान परिचालन के लिए उपयुक्त नहीं होता है। अधिकारी ने बताया उड़ानों के परिचालन के लिए आवश्यक दृश्यता 1,000 से 1,200 मीटर होती है। लेकिन पिछले सप्ताह यह 100 मीटर से अधिक नहीं थी। इसलिए परिचालन प्रभावित हुआ।



बता दें कि पिछले एक सप्ताह से घाटी के अधिकतर हिस्सों में घना कोहरा छाया था, जिससे दृश्यता प्रभावित हुई और लोगों, खासकर वाहन चालकों को परेशानी हुई। 

rajesh kumar

Advertising