कुपवाडा में पत्थरबाजी ‘भडक़ाने’ के लिए पांच कर्मचारी सस्पैंड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2016 - 12:37 AM (IST)

जम्मू कश्मीर : उतर कश्मीर में कुपवाड़ा जिला में प्रदर्शनकारी युवकों को पत्थरबाजी के लिए ‘भडकाने’ के लिए सरकार ने पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।


जिला के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिला में स्थित विभिन्न सरकारी विभागों के पांच कर्मचारियों द्वारा युवकों को पत्थरबाजी के लिए भडक़ाने की कुछ शिकायतें मिलने पर जिला उपायुक्त कुपवाडा राजीव रंजन द्वारा कार्रवाई की गई।
अधिकारी ने कहा कि उपायुक्त ने घटना को लेकर पहले से समयबद्ध जांच का आदेश दिया है। उपायुक्त ने कार्रवाई करते हुए पांच कर्मचारियों को सस्पैंड कर दिया।


निलंबित कर्मचारियों की पहचान गुलाम रसूल शेख (सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल मैदानपुरा के मास्टर), फारुक अहमद भट्ट (जी.एम.एस. दर्दपुरा के शिक्षक), अब्दुल अहमद भट्ट (सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल लालपुरो के चपरासी), हुसम उद्दीन शाह (सरकारी डिग्री कॉलेज सोगाम के चपरासी) और गुलाम मोही उद्दीन राथर (सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, कुपवाडा के मैकनिक) के रुप में हुई है।
अधिकारी ने कहा कि सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट लोलाब को मामले की जांच के लिए नियुक्त किया गया है। एस.डी.एम. को 15 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट को उपायुक्त कुपवाडा के सामने पेश करने के निर्देश दिए गए है।

कुपवाडा में आज भी कफ्र्यू जारी
उतर कश्मीर के कुपवाडा में जिला प्रशासन ने मंगलावर को भी कफ्र्यू जारी रखने का फैसला लिया है। हालांकि, सुबह के समय कुछ घंटों तक ढील दी जा सकती है। साथ ही जिला प्रशासन ने जिला में शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया है।
जिला उपायुक्त कुपवाड़ा राजीव रंजन ने कहा कि हंदवाडा शहर सहित कुपवाडा के कई इलाकों में मंगलवार को भी प्रतिबंध जारी रहेंगे। जिला में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News