कोरोना वायरस: प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले पांच लोगों को श्रीनगर में अलग वार्ड में रखा गया

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 06:46 PM (IST)

श्रीनगर: कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की हाल में यात्रा करने वाले पांच लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों ने एसकेआईएमएस अस्पताल में अलग वार्ड में रखा है। इन लोगों में वायरस के लक्षण दिखे गए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। वहीं, जम्मू में ऐसे दो लोग पृथक वार्ड से फरार हो गए थे। हालांकि बाद में उन्हें फिर से पकड़कर अस्पताल में रखा गया है।

अधिकारियों ने बताया, ‘सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल के पृथक वार्ड में पांच लोगों को रखा है।' उन्होंने बताया कि संदिग्धों के नमूनों को जांच के लिए पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा गया है। इन पांचों में से एक व्यक्ति ने थाईलैंड जबकि दो अन्य ने ईरान की यात्रा की थी। इसके अलावा अन्य ने चीन के वुहान की यात्रा की थी। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कई मामलों की पुष्टि के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस पर नियंत्रण के लिए कई कदम उठाए हैं। वहीं, इटली और दक्षिण कोरिया की हाल में यात्रा करने वाले दो लोगों को जम्मू के एक सरकारी अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया, लेकिन ये दोनों वहां से भाग गए।

हालांकि बाद में इन दोनों को पकड़ लिया गया। इन दोनों को बुधवार दोपहर में अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच के लिए इनके नमूनों को भी पुणे भेज दिया गया है। जीएमसीएच अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पृथक वार्ड के बाहर अस्पताल में काफी अच्छी सुरक्षा व्यवस्था थी लेकिन इनमें से एक व्यक्ति के रिश्तेदार जबरन अपने मरीज को लेकर चले गए जिसके बाद दूसरा व्यक्ति भी फरार हो गया। अधिकारी ने बताया कि ये दोनों बुधवार रात में ‘फरार' हो गए थे। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस प्रबंधन के लिए नोडल अधिकारी नामित किए गए डॉक्टर शफकत खान ने कहा कि दोनों लोगों को बृहस्पतिवार को फिर से अस्पताल में भर्ती किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Related News