LOCKDOWN: जिंदा आदमी को मृत बता एंबुलेंस से घर जा रहे थे पांच लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Wednesday, Apr 01, 2020 - 06:30 PM (IST)

पुंछ: कल देर शाम को सुरनकोट पुलिस ने लाकडाउन और वाहनों की आवाजाही बंद होने के दोरान एक निजी एम्बुलैंस से जिंदा आदमी को मृत बताकर जम्मू आ रहे पांच लोगों को दबोचा। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा पकड़े गए इन लोगों की पहचान चालक आबिद हुसैन पुत्र मोहम्मद रजाक निवासी थन्डकोट राजोरी, हाकम दीन पुत्र साहब दीन, मोहम्मद अशरफ पुत्र मोहम्मद युसफ और दो तीमारदार के रुप में हुई है।


एस एस पी पुंछ रमेश अंगराल के अनुसार कल देर शाम लॉकडाउन और वाहनों की आवाजाही बंद होने के दौरान पुलिस की तरफ से सुरनकोट के बफलियाज में पुलिस और डाक्टरों का नियमित नाका लगा हुआ था। ऐसे में उन्होंने एक निजी एम्बुलैंस पी बी 02 सी क्यूल6663 को देख कर रोका। चालक ने जी एम सी जम्मू से बनाया गए हाकम दीन पुत्र साहब दीन का डैथ सार्टिफकेट दिखाया। पुलिस ने जांच की तो उन्होंने हाकम दीन को घायल परंतु जीवित पाया जिस पर पुलिस ने एम्बुलैंस सहित सभी को थाने ले जा कर पूछताछा की। पूछताछ के दौरान पता चला कि हाकम दीन कल सुबह तक जी एम सी जम्मू में भर्ती था जहां उसके साथ दो तीमारदार मौजूद थे।



27 मार्च को मोहम्मद अशरफ पुत्र मोहम्मद यूसुफ निवासी सैलां पटियाला पंजाब से जी एम सी उनके पास आया था और 30 मार्च को हाकमदीन को जी एम सी से डिस्चार्ज करवाने के बाद सुबह तक वहीं रहे। आज वह मोहम्मद अशरफ के सहयोग से ही जम्मू से निजी एम्बुलैंस में सवार हो कर अपने सुरनकोट तहसील के मुगलरोड पर स्थित गांव सैलां के लिए निकले थे। जम्मू से सुरनकोट में बीच सभी नाकों पर वह डैथ सार्टिफकेट और हाकमदीन का झूठा शव दिखा कर आगे निकलते रहे। पुलिस की तरफ से एम्बुलैंस को सीज करने के साथ ही सभी आरोपियों को गिरफतार कर लिया गया है।

rajesh kumar

Advertising