कश्मीर में पांच और शिक्षक निलंबित, डयूटी के दौरान पाए गए थे अनुपस्थित

Saturday, Feb 29, 2020 - 04:54 PM (IST)

श्रीनगर: श्रीनगर में स्कूल से अनुपस्थित रहने वाले पांच शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। कश्मीर घाटी में शीतकालीन अवकाश के बाद सोमवार से खुले सरकारी स्कूलों मे अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर यह कार्रवाई की गई है।



अनुपस्थित चलन बर्दाश्त नहीं
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि डयूटी से अनुपस्थिति रहने और शिक्षकों द्वारा शिक्षण कार्य को गंभीरता से नहीं लेने पर मध्य कश्मीर में गंदेरबल के जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) के निर्देश पर शुक्रवार को गंदेरबल के सरकारी मिडिल स्कूल नूनर में औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी मेंं अनुपस्थित पाए गए पांच शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया। एडीसी ने कहा कि अनुपस्थित रहने के चलन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और किसी भी अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।



घाटी में ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित पाए जाने पर सोमवार से अभी तक कुल 70 शिक्षकों और अन्य अधिकारियों को निलंबित किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर में कुलगाम में 40 शिक्षकों, कुपवाडा और हंदवाडा में अन्य 25 को निलंबित किया गया था। कश्मीर घाटी में सोमवार को शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूलों को खोला गया। केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य को दर्जा हटाये जाने और राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद गत पांच अगस्त के बाद पहली बार कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति दर्ज की गई थी।

rajesh kumar

Advertising