जम्मू-कश्मीर में नजरबंद पांच नेता किए गए रिहा, 370 हटाए जाने के बाद से थे हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 06:05 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बृहस्पतिवार को तीन पूर्व विधायकों समेत पांच नेताओं को रिहा कर दिया है। पांच अगस्त से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद एहतियातन करीब पांच महीने से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यधारा के पांच नेताओं को बृहस्पतिवार की दोपहर एहतियातन हिरासत से रिहा कर दिया गया। रिहा किए गए नेताओं में अलताफ कालू (नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व विधायक), शौकत गनई (नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व विधानपार्षद) और निजामुद्दीन भट (पीडीपी के पूर्व विधानपार्षद) शामिल हैं। इसके अलावा श्रीनगर नगर निगम के पूर्व महापौर सलमान सागर (नेशनल कांफ्रेंस) और मुख्तार बंध (पीडीपी) को भी रिहा गया।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले 30 दिसंबर को पांच नेताओं को रिहा किया गया था। पांचों नेता पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के थे, जोकि अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद थे। वही पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती अभी भी नजरबंद हैं। 

PunjabKesari

30 दिसंबर को जिन पांच नेताओं को रिहा किया गया था उनमें  एनसी के इशफाक जब्बर व गुलाम नबी भट तथा पीडीपी के बशीर मीर, जहूर मीर और यासिर रेशी शामिल थे। रेशी पीडीपी के बागी नेताओं में से माने जाते हैं, जिन्होंने पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती के खिलाफ बगावत की थी। वहीं 25 नवंबर को दो नेताओ पीडीपी के दिलावर मीर और डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनलिस्ट के गुलाम हसन मीर को रिहा किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News