बारामूला में पांच सरकारी अधिकारियों पर गबन का आरोप, ACB ने दर्ज किया मामला

Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:50 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो ने सरकारी निधि के गबन के सात साल पुराने एक मामले में पांच सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोगों के खिलाफ मंगलवार को आरोपपत्र दाखिल किया।



एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि विशेष न्यायाधीश की भ्रष्टाचार रोधी अदालत में सड़क और भवन विभाग के अधिकारियों सहित आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2012 में विजेर-थिंडम-क्रीरी-तिलगाम मार्ग और सलूसा-श्रकवारा मार्ग के निर्माण के दौरान धन के कथित गबन के लिए भ्रष्टाचार की अलग-अलग धाराओं के तहत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 



उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि निविदाओं के आवंटन में निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया गया था और परियोजना पर भारी खर्च होने के बावजूद घटिया सड़कों का निर्माण किया गया था। बारामूला के सड़क और भवन विभाग के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता इश्फाक अहमद जरगर और सहायक कार्यकारी अभियंता अहमद शेरवानी भी आरोपियों में शमिल हैं। 

अन्य आरोपियों में दो कनिष्ठ अभियंता खुर्शीद अहमद हकीम और मोहम्मद अशरफ डार, क्लर्क जहूर हुसैन बुखारी और तीन ठेकेदार फारूक अहमद भट, रियाज अशरफ बंदे और जाविद अब्दुल्ला भट शामिल हैं।  

rajesh kumar

Advertising