बारामूला में पांच सरकारी अधिकारियों पर गबन का आरोप, ACB ने दर्ज किया मामला

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:50 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो ने सरकारी निधि के गबन के सात साल पुराने एक मामले में पांच सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोगों के खिलाफ मंगलवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

PunjabKesari

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि विशेष न्यायाधीश की भ्रष्टाचार रोधी अदालत में सड़क और भवन विभाग के अधिकारियों सहित आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2012 में विजेर-थिंडम-क्रीरी-तिलगाम मार्ग और सलूसा-श्रकवारा मार्ग के निर्माण के दौरान धन के कथित गबन के लिए भ्रष्टाचार की अलग-अलग धाराओं के तहत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि निविदाओं के आवंटन में निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया गया था और परियोजना पर भारी खर्च होने के बावजूद घटिया सड़कों का निर्माण किया गया था। बारामूला के सड़क और भवन विभाग के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता इश्फाक अहमद जरगर और सहायक कार्यकारी अभियंता अहमद शेरवानी भी आरोपियों में शमिल हैं। 

अन्य आरोपियों में दो कनिष्ठ अभियंता खुर्शीद अहमद हकीम और मोहम्मद अशरफ डार, क्लर्क जहूर हुसैन बुखारी और तीन ठेकेदार फारूक अहमद भट, रियाज अशरफ बंदे और जाविद अब्दुल्ला भट शामिल हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News