J&K: पंचायत उपचुनावों के लिए पहली अधिसूचना जारी, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 फरवरी

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 12:06 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने आठ चरणों में होने वाले पंचायत उपचुनावों के लिए पहली अधिसूचना जारी कर दी है। एक अधिकारिक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि उपचुनावों में 12,650 सरपंचों और पंचों को चुना जाना है। प्रवक्ता ने कहा कि अधिसूचना के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 फरवरी है। 24 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 26 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पहले चरण में 5 मार्च को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मतदान होगा। प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव संपन्न कराने की अंतिम तिथि 26 मार्च तय की गई है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी के 10 जिलों में फैले 24 ब्लॉक और जम्मू डिवीजन के 6 जिलों के 53 ब्लॉकों के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

PunjabKesari

पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 को खत्म करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद क्षेत्र में यह पहली बड़ी चुनावी प्रक्रिया होगी। जम्मू-कश्मीर में पिछला पंचायत चुनाव नवंबर-दिसंबर, 2018 में हुआ था। कई निर्वाचित प्रतिनिधियों के निधन और कई के इस्तीफे से पदों के रिक्त होने के कारण ये उपचुनाव कराए जा रहे हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News