See More

PAK आतंकी घुसपैठ के लिए कर रहा सीमा पर गोलाबारी, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब: जनरल ढिल्लों

2020-02-27T19:49:27.137

श्रीनगर: पाकिस्तान को घाटी में शांति और सामान्य स्थिति बिल्कुल भी रास नहीं आ रही है। पाकिस्तान इसे बाधित करने की पूरी कोशिश कर रहा है। अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने में लगा हुआ है। इसी क्रम में सीमा पार से सीजफायर उल्लंघन के मामलों में बढ़ौतरी हुई है जिसका भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। यह सब आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के लिए किया जा रहा है।

PunjabKesari

यह बात 15 कोर लेफ्टिनेंट कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने श्रीनगर में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि पीओके में पाकिस्तान द्धारा बनाए गए लॉन्च पैड आतंकियों से भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब बर्फ पिघलना शुरू होने के साथ पाकिस्तान सेना की कोशिश है कि घुसपैठ की भरपूर कोशिश की जाए। जहां भी घुसपैठ की कोशिश की जा रही है भारतीय सेना द्धारा मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से आतंकी अपनी नाकाम साजिशों में सफल नहीं हो पा रहे हैं। लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के साथ-साथ जवान लोगों को आतंकी मंसूबों से भी रूबरू करवा रहे हैं। जिससे आम लोगों का सुरक्षाबलों के प्रति विश्वास बढ़ा है।

PunjabKesari

जनरल केजेएस ढिल्लों ने बताया पाक सेना लांच पैड पर मौजूद आतंकियों की पूरी तरह से मदद कर रही है। जो भी लॉन्च पैड है वह पाकिस्तानी सेना की पोस्ट के साथ हैं। आतंकी घुसपैठ करने से पहले दो दिन पाकिस्तान सेना की पोस्ट पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में सक्रिय सभी आतंकी संगठनों के शीर्ष कमांडर मारे जा चुके हैं। लोग भी अब आतंकियों का पहले की तरह साथ नहीं देते। कश्मीर में अब युवा आतंकवाद का रास्ता छोड़ रहे हैं। इस साल करीब 45 फीसदी युवा आतंकी संगठनों से दूर रहें हैं। आतंकी बनने वाले कई युवक जिहाद की हकीकत को जानने के बाद मुख्यधारा में भी लौटे हैं।

 

 


Author

rajesh kumar

Related News