विवादों में फंसी फिल्म शिकारा, J&K हाईकोर्ट में रोक को लेकर दायर हुई याचिका

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 05:31 PM (IST)

श्रीनगर: साल 1990 दशक में हुए कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर बनाई गई फिल्म शिकारा का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। कश्मीर के तीन लोगों ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग करते हुए हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है।

PunjabKesari

एडवोकेट इरफान हाफिज लोन, माजिद हैदरी, इफ्तिखार मिसगर ने फिल्म की रोक को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने अपनी याचिका में दावा किया है कि फिल्म में जिस प्रकार से कश्मीरी पंडितों और कश्मीरी मुस्लिमों को दिखाया गया है, उससे पूरे देश में सांप्रदायिक माहौल खराब हो सकता है। ऐसे में इस फिल्म पर रोक लगाई जाए। विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म को लेकर कश्मीरी युवकों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है। 

PunjabKesari

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से वहां हालात न बिगड़े इसके लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदियां सहित कई प्रयास किए । वहीं इस समय एनआरसी व सीएए को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। अब इस समय फिल्म के रिलीज से माहौल खराब हो सकता है। 

PunjabKesari

दरअसल विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा घाटी से पलायन के लिए मजबूर हुए कश्मीरी पंडितों पर आधारित है। फिल्म की कहानी कश्मीर में रहने वाले प्रेमी जोड़े पर आधारित है। लेकिन फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विरोध शुरू हो गया है, इस फिल्म में आदिल खान और सादिया मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म के विवादों के चलते वह भी सवालों के घेरे में आ गए हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News